PM KISAN YOJNAA 15वी किस्त का पैसा नहीं अटकेगा, जल्दी से कर ले ये काम नहीं तो बाद मे पछताओगे!

PM किसान योजना भारत सरकार ने PM किसान योजना चलाई हुई है इसके अंतगर्त भारत के सभी किसान को लगभग 11 करोड़ से अधिक किसानों को लाभ हो रहा है इस योजना के अंतगर्त 11 करोड़ से अधिक किसानों को हर साल उनके बैंक खाते में 6000 की सहायता राशि दी जाती है तो आज किस लेकर माध्यम से हम आपको यही बताएंगे कि आपकी 15 वीं किस्त का पैसा कैसे नहीं अटकेगा ओर क्या करना होगा आपको कम ओर अगर आपका 14 वीं किस्त का पैसा भी अटक गया है तो आपको क्या करना होगा तो चलिए जानते है।

 

14वी किस्त का पैसा अटक गया है तो कैसे करें ( PM किसान योजना)

भारत सरकार PM किसान योजना के अंतगर्त हर साल देश के 11 करोड़ से अधिकसनों को 6000 की सहायता राशि इस योजना के अंतगर्त देती है ओर किसानों को हर तीन महीने मे 2000 रुपये की राशि उनके खाते में सहायता के तोर पर क्षमा करती है। जिससे कि किसानों को काफी राहत मिलती है ओर किसान भाई लोग खेती से संबंधित जो होने वाले छोटे-मोठे खर्चे होते है उनको इस राशि से पूरा कर पाते है। अभी हाल ही में 27 जुलाई 2023 को भारत सरकार ने 14 वी किस्त जारी की थी आपको बताया दे कि यह किस्त लगभग बहुत से किसान भाईओ के खाते में नहीं आए है तो उन किसानों भाई को पहले तो किसी भी किसनों सम्मन निधि योजना वाले सेंटेर पर या जिस फिर केंद्र पर इस किस्त की गई केवाईसी हो रही है

PM KISAN YOJANA
                      PM KISAN YOJANA

तो वहा पर जाकर अपनी E-KYC की प्रक्रिया को आपको पूरा करना होगा  उसके बाद ही आपको यह किस्त दी जाएगी क्योंकि सरकार ने साफ -साफ कह दिया है कि अगर आप E – KYC  कि प्रकिरीय पूरी नहीं करते है तो आपका पैसा जो की इस किस्तके बाद आगे जो भी किस्त आने वाली है वह आपको नहीं दी जाएगी। तो आपको जहा पर भी E-KYC की सुरू की जा रही है, जाकर पूरा करना हैउसके बाद ही आप को यह किस्त ओर इसके आगामी आपको किस्त खाते में आ जाएगी ।

15 वीं किस्त के लिए करें यह काम 

भारत सरकार 14 वी कसीट लगभग जुलाई के अंत में जारी की थी इसलिए आगामी  जो किस्त है उसको लगभग नवंबर के महीने में कड़ी कर सकती है भारत सरकार ओर आपको यह बहिबता दे की अग्रपकों आगामी जो किस्त है उनको लेनी है आपको तो पहले E-KYC की प्रकीया को आपको पूरा करना होगा  फिर ही आप भारत सरकार के तरफ से PM किसानों योजना के तहत जी किस्त 2000 रुपये हर तीन महीने में दिए जा रहे है । वह आपको एक E-KYC होने के बाद उर करने के बाद ही मिलगा अन्यथा आपको यह सेंट नहीं दो जाएगी तो यह याद में जरूर से रखें E- KYC की प्रकिया को पूरा जरूर से करें।

Leave a Comment