Kia Sonet Facelifty 2023 की सामने आई सारी जानकारी , कंपनी ने कर दिया ये बड़ा बदलाव , ADAS के साथ

KIA MOTRS: भारतीय बाजार में अपनी न्यू जनरेशन KIA SONET 2023 को लॉन्च कारण एके बाद अपनी न्यू जनरेशन KIA SONET FACELIFTY 203 को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है । नई जनरेशन किया सोनेट में कई खास परिवर्तन हमें देखने को मिलने वाले है, खास तोर पर इसमें सामने की ओर  नया डिजाइन किया गया है फ्रंट प्रोफाइल के साथ नई बोनट ओर पीछे की तरफ भी नया लुक मिलें वाला है, इसके साथ ही उमीद की जा रही है कि इसमें अब नई तकनीकी ओर फीचर्स भी पेश किए जाने वाले है।

Kia Sonet Facelifty 2023 के बाहरी डिजाइन 

New kia Sonet Facelift 2023

किया सोनेट फकीलिफ्ट को भारतीय सड़कों पर फिर से एक बार परीक्षण करते हुए देखा गया है जहां पर यह पूर्ण रूप से छलावरण के साथ ढकी हुई है जिस कारण से इसके डिजाइन के बारे में जादा जानकारी नहीं मिल पाती है ।हालांकि जासूसी छबियों को देखकर ऐसा पता चलता है की खास परिवर्तन इसमें आगे और पीछे ही किया जा रहे हैं साइड प्रोफाइल में बस कुछ कॉस्मेटिक परिवर्तन ही देखने को मिलने वाले हैं।

सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट में सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया फ्रंट प्रोफाइल के साथ नई डिजाइन लैंग्वेज के साथ एलइडी हेडलैंप और एल आकार में एलईडी डीआरएल मिलने वाले हैं। इसके साथ ही कंपनी ने इसके बोनट को भी छलावरण के साथ ढाका है उम्मीद की जा रही है कि इसमें भी कुछ परिवर्तन हमें देखने को मिले।

इसके अलावा मुख्य परिवर्तन इसके रेयर प्रोफाइल में किया जा रहा है जहां पर ऐसे नया डिजाइन किया गया बंपर के साथ, नई कनेक्टेड एलइडी टेललाइट की सुविधा मिलने वाली है। वर्तमान संस्करण की तुलना में आगामी किया सोनेट ज्यादा स्पोर्टी और मस्कुलर अपील देने वाला है।

kia Sonet Facelift 2023 इंटीरियर और फीचर्स

अंदर की तरफ नई जनरेशन sonet में की जा सकती है दिशा के मुख्य कारण है कि इस सेगमेंट में सबसे अधिक प्रीमियम केबिन और फीचर्स अभी तक सोने ही ऑफर करता आ रहा है, हालांकि अब इस सेगमेंट में टाटा नेक्शन भी आ गई है जो की प्रीमियम फीचर्स के साथ फ्यूचरिस्टिक केबिन को ऑफर करती है। सुविधाओं की बात करें तो उम्मीद है की नई जनरेशन में ADAS सिस्टम की पेशकश की जाएगी हालांकि ADAS सिस्टम अपने पूर्ण फीचर्स के साथ नहीं पेश होने वाले हैं यह केवल 7 से 8 मुख्य सुविधाओं के साथ पेश की जाएगी।

                                    New kia Sonet Facelift 2023

इसके अलावा अभी अन्य हाईलाइट में 360 डिग्री कैमरा, आगे की तरफ हवादार और गर्म सीट, इलेक्ट्रॉनिक वॉइस एसिस्ट सिंगल पैन सनरूफ, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, रीयर पार्किंग सेंसर और हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट मिलने वाला है। केबिन में नए प्रीमियम लेदर सीट्स की पेशकश की उम्मीद कर सकते हैं।

kia Sonet Facelift 2023 इंजन स्पेसिफिकेशन

बोनट के नीचे यह अपने वर्तमान संस्करण के समान इंजन विकल्प के साथ संचालित किया जाने वाला है। 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन जो की 83ps की पावर और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है, 1.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन जो की 120 बीएचपी की शक्ति और 172 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है और एक 1.5 लीटर डीजल इंजन जो की 115 बीएचपी की शक्ति और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है।

टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ 6 स्पीड आईएमटी और 7 स्पीड डीसीटी की सुविधा मिलती है जबकि 1.2 लीटर पेट्रोल के साथ यही इंजन विकल्प पेश किया जाता है परिवर्तन मैन्युअल गियरबॉक्स में केवल पांच स्पीड मिलता है। वहीं डीजल में 6 स्पीड आईएमटी और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा मिलती है।

kia Sonet Facelift 2023 लॉन्च और कीमत

आने वाले कुछ महीनो में उम्मीद की जा रही है कि किआ मोटर्स अपनी नई जनरेशन सोने को लॉन्च कर देगी। जबकि इसकी कीमत भी भारतीय बाजार में वर्तमान किआ सोनेट की कीमत से प्रीमियम होने वाली है।

kia Sonet Facelift 2023 प्रतिद्वंदी

लॉन्च होने के बाद नई Sonet भारतीय बाजार में खास तौर पर Tata nexon , महिंद्रा xuv300मारुति सुजुकी ब्रेजा, निशान मैग्नाइट, हुंडई वेन्यू, मारुति फ्रोंक्स और रेनॉल्ट कैगार से मुकाबला करेगी।

Leave a Comment